6 GB वाला Redmi Note 6 Pro केवल ₹14,999 में, किसी ने नहीं सोचा था कि इतना सस्ता होगा !

पिछले काफी समय से भारतीय उपभोक्ता रेडमी नोट 6 प्रो की लॉन्च को लेकर काफी उत्साहित है हालांकि इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में हम आपको पहले ही बता चुके थे कि केवल नॉच डिस्प्ले और डुएल फ्रंट कैमरा के अलावा इस फोन में लगभग सारे फीचर्स रेडमी नोट 5 प्रो वाले ही दिए गए हैं लेकिन फिर भी उपभोक्ताओं के मन में इस स्मार्टफोन की कीमत को लेकर काफी उत्सुकता थी।

इन दिनों जहां लगभग सभी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां अपने स्मार्टफोन की कीमतों में बढ़ोतरी या तो कर चुकी है या फिर करने वाली है इसीलिए यह काफी महत्वपूर्ण था कि रेडमी नोट 6 प्रो की कीमत भारत में क्या होती है? लेकिन शाओमी ने सबको आश्चर्यचकित करते हुए रेडमी नोट 6 प्रो को मात्र ₹13999 की कीमत पर लॉन्च कर दिया जहां पर 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज वाला वेरिएंट देखने को मिलता है।

आज आपके लिए हम एक और चौंका देने वाली खबर लेकर आए हैं जिसके अंतर्गत यदि आप रेडमी नोट 6 प्रो के 4GB वाले वैरीअंट को 23 नवंबर को ब्लैक फ्राईडे सेल में खरीदते हैं तो मात्र ₹12999 में आप इसे अपना बना सकते हैं और 6GB वाले वेरिएंट के लिए आपको मात्र ₹14999 खर्च करने की आवश्यकता पड़ेगी। इस फोन को यदि आप खरीदने का मन बना चुके हैं तो हम आपको सुझाव देंगे कि आप 23 नवंबर को गूगल ब्लैक फ्राइडे सेल में इस स्मार्टफोन को खरीदें ताकि आपको यह स्मार्टफोन और भी कम कीमत में मिल जाए।
चलिए अब आपको इस फोन में मिलने वाले सभी स्पेसिफिकेशंस के बारे में विस्तार से बता देते हैं।

सबसे पहले बात करते हैं इसकी डिस्प्ले की,इसमें 6.26 इंच का फुल-एचडी+ आईपीएस एलसीडी फुल स्क्रीन पैनल है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है और कंपनी 86 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेशियो हासिल करने में कामयाब रही है। स्क्रीन पर प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास है। अगर प्रोसेसर की बात की जाए तो स्मार्टफोन में 14एनएम ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया गया है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 509 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। इसके साथ 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज दी गई है। संभव है कि भारत में और वेरिएंट भी लाए जाएं।

कैमरा डिपार्टमेंट की ओर बढ़ते हुए आपको बताना चाहेंगे Xiaomi Redmi Note 6 Pro में पिछले हिस्से पर डुअल कैमरा सेटअप है। प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी 5 मेगापिक्सल सेंसर डुअल पिक्सल ऑटोफोकस, 1.4 माइक्रोन पिक्सल्स और एआई पोर्ट्रेट 2.0 के साथ आता है। फ्रंट पैनल पर भी दो कैमरे दिए गए हैं। प्राइमरी सेंसर 20 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी सेंसर 2 मेगापिक्सल का है।
बैटरी के मामले में उपभोक्ताओं को मायूस नहीं होना पड़ेगा क्योंकि पहले की तरह यह फोन भी 4,000 एमएएच बैटरी के साथ आता है। इसके बारे में फुल-चार्ज होने पर दो दिन तक साथ निभाने का वादा किया गया है।

हम आपसे जानना चाहेंगे आप के अनुसार इस स्मार्टफोन की कीमत ₹13999 सही है या नहीं? आपके अनुसार ऐसे स्मार्टफोन की कीमत भारत में क्या होनी चाहिए थी? क्या आपको लगता है कि इस कीमत पर यह स्मार्टफोन फिर से बजट किंग बन जाएगा? हमें अपने विचार नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर बताइए।

आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक तथा शेयर करना ना भूले और यदि आपके मन में इस स्मार्टफोन से संबंधित कोई प्रश्न हो तो कमेंट बॉक्स में लिखकर पूछ सकते हैं। हमारे रोचक न्यूज़ टीम आपके हर प्रश्न का जवाब जल्द से जल्द देने का प्रयास करेगी।

Previous Post Next Post