Redmi Note 6 Pro में क्या नया मिल रहा है, लॉन्च से पहले ही जान लीजिए !



नई दिल्ली। जैसा कि आप जानते ही होंगे भारत में 22 नवंबर को रेडमी नोट 6 प्रो लॉन्च किए जाने वाला है लेकिन हम आपको इस स्मार्टफोन में मिलने वाले स्पेसिफिकेशंस के बारे में लॉन्च से पहले ही बताना चाहते हैं ताकि आप निर्णय कर सकें कि यह स्मार्टफोन आपके खरीदने लायक है या नहीं?

आपकी जानकारी के लिए बता दें इस स्मार्टफोन को कुछ दिनों पहले ही थाईलैंड में लॉन्च कर दिया गया है इसीलिए इस स्मार्टफोन से जुड़ी काफी सारी जानकारियां पहले से ही हमारे पास आ चुकी है और आज इस आर्टिकल में हम उन विशेषताओं के बारे में बात करने वाले है। आपको बताना चाहेंगे रेडमी नोट 6 प्रो में काफी सारे फीचर्स रेडमी नोट 5 प्रो वाले ही दिए गए हैं जबकि कैमरा डिपार्टमेंट में कुछ बदलाव देखने को मिलते हैं खास तौर पर अगर सेल्फी करने की बात की जाए तो रेडमी नोट 6 प्रो में डुअल सेल्फी कैमरा देखने को मिलता है।

दूसरा बड़ा बदलाव भी फ्रंट साइड पर ही दिया गया है क्योंकि रेडमी नोट 6 प्रों में एक डिस्प्ले नॉच उपलब्ध है जिसके कारण स्क्रीन टू बॉडी रेशियो अधिक मिलेगा। इस स्मार्टफोन के विषय में ज्यादा जानकारी देने से पहले आपको बताना चाहेंगे कि हम अपने पाठकों के लिए टेक्नोलॉजी से जुड़े आर्टिकल्स लेकर आते रहते हैं जोकिंग निश्चित तौर पर पाठकों के लिए मददगार साबित होते हैं इसलिए यदि आप टेक्नोलॉजी से जुड़े आर्टिकल पढ़ना पसंद करते हैं खासतौर पर यदि स्मार्टफोन से जुड़े आर्टिकल्स पढ़ना आपको पसंद है तो आप फॉलो का बटन दबाकर हमारे साथ जुड़े रहिए।चलिए अब आपको रेडमी नोट 6 प्रो में मिलने वाले सभी स्पेसिफिकेशंस के बारे में विस्तार से बता देते हैं।
सबसे पहले बात करते हैं इसकी डिस्प्ले की,रेडमी नोट 6 प्रो स्मार्टफोन में ग्राहकों को 6.26 इंच की फुट एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगा जो 19:9 के साथ आएगा। स्मार्टफोन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास से लैस होगा। अगर प्रोसेसर की बात की जाए तो ये स्मार्टफोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर से लैस होगा। स्मार्टफोन में आपको 3जीबी रैम व 4 जीबी रैम और 32 जीबी व 64 जीबी का स्टोरेज मिल सकता है।

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कैमरा डिपार्टमेंट इस फोन का एक अहम हिस्सा होगा।इस स्मार्टफोन में कंपनी डुअल रियर कैमरा और डुअल फ्रंट कैमरा मिलता है। स्मार्टफोन में कंपनी 12 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा सेटअप दे सकती है। जबकि फ्रंट में कंपनी 20 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का डुअर कैमरा सेटअप दे सकती है। 

शाओमी अपनी बड़ी बैटरी के लिए जानी जाती है इसीलिए रेडमी नोट 6 प्रो स्मार्टफोन 4000 एमएएच की बैटरी से लैस होगा। थाईलैंड में लॉन्च स्मार्टफोन चार रंग- ब्लू, ब्लैक, रोज गोल्ड और रेड में मौजूद है। स्मार्टफोन में डुअल सिम सेटअप, ब्लूटूथ 5.0, वाईफाई डायरेक्ट और अन्य फीचर मिलते हैं।

अगर इस स्मार्टफोन की कीमत की बात की जाए तो भारत में इसकी कीमत के विषय में कुछ कहा नहीं जा सकता है लेकिन इस स्मार्टफोन से जुड़ी सभी फ्यूचर अपडेट्स को सबसे पहले पाने के लिए आप हमारे साथ जुड़े रहिए तथा हमें फॉलो करें। हमारा अनुमान है कि इस स्मार्टफोन की कीमत ₹15000 के आसपास हो सकती है लेकिन हम आपसे आपके विचार भी जानना चाहेंगे कि आप के अनुसार इस स्मार्टफोन को भारत में किस कीमत पर लॉन्च किया जाना चाहिए नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर बताइए।
हमें ऐसा लगता है रेडमी नोट 6 प्रो भारत में कुछ ज्यादा अच्छा नहीं कर पाएगा क्योंकि इस स्मार्टफोन में कुछ ज्यादा नए फीचर्स नहीं दिए गए हैं। वैसे भी हॉनर और रियलमी के आ जाने से शाओमी ने भारत में अपनी लोकप्रियता खो दी है। आपको क्या लगता है आप अपने विचार नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर बताइए।क्या आपको लगता है शाओमी अब धीरे-धीरे अपनी लोकप्रियता खो रही है?

आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक तथा शेयर करके हमें जरूर बताएं और यदि आपके मन में इस स्मार्टफोन के प्रति कोई प्रश्न हो तो कमेंट बॉक्स में लिखना ना भूलें।
Previous Post Next Post